* लोकतंत्र के महापर्व में वाक्-चलीसा * आखिर क्यों फ़ेंका जरनैल सिंह ने जूता ? * लोकतंत्र का महापर्व और "कुछ ख्वाहिश" * "कश्मीरी पंडित" होने का दर्द * राजनेताओं हो जाओ सावधान, जाग रहा हैं हिंदुस्तान * जागो! क्योंकि देश मौत की नींद सो रहा हैं। * आखिर यह तांडव कब तक? * पाकिस्तानियों में अमेरिकी नीति का खौफ * खामोशी से क्रिकेट को अलविदा कह गया दादा * कैसे निपटा जाए आतंकवाद से- 01 * कैसे निपटा जाए आतंकवाद से- 02 * कैसे निपटा जाए आतंकवाद से- 03 * कैसे निपटा जाए आतंकवाद से- 04 * क्या इसे आतंकवाद न माना जाये ? * कही कश्मीर नहीं बन जाये "असम" * जेहाद या आतंकवाद का फसाद * बेबस हिन्दुस्तान, जनता परेशान, बेखबर हुक्मरान * ‘आतंकवाद की नर्सरी’ बनता आजमगढ़ * आतंकवाद का नया रूप * आतंकवाद और राजनीति *

Saturday, October 11, 2008

भज्जी और मोना सिंह के ठुमके

सुनवाई सोमवार को तय।चंडीगढ़ के एक अदालत में होगी सुनवाई।
भज्जी फिर अपने ही गुगली में उलझ गए हैं। विश्व हिंदू परिषद ने ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के रावण तथा मॉडल एवं अभिनेत्री मोना सिंह के सीता की वेशभूषा में एक टेलिविजन शो में ठुमके लगाने के लिए चंडीगढ़ के एक अदालत में आपराधिक शिकायत दायर की हैं।

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कंचन माही की अदालत में अपराध प्रक्रिया संहित की धारा- 298 और 120 (बी) के तहत दायर की गई शिकायत में संगठन ने कहा की क्रिकेटर हरभजन और अभिनेत्री मोना सिंह ने रावण और सीता की वेशभूषा में नाचकर हिंदू समुदाय की भावनाओं को आहत किया है। ऐसे कृत्य से देवी-देवताओं का मजाक उड़ाया जा रहा है। इसके अतिरिक्त याचिका में कहा गया है कि हरभजन सिंह पंजाब पुलिस में डीएसपी हैं और इतने बड़े ओहदे पर रहते हुए ऐसे काम करना उन्हे शोभा नहीं देता। अखिल भारतीय राजपूत परिषद और बजरंग दल की पंजाब इकाई ने भी विहिप का साथ दिया है। पंजाब वेल्फेयर ऑर्गेनाइजेशन के प्रधान वरिंदर सहदेव ने भी भज्जी और मोना से बिना शर्त माफी मांगने की मांग की है।

भज्जी-मोना के इस नृत्य पर हिंदू संगठनों के साथ-साथ सिखों ने भी आपत्ति जताई है। अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह ने कहा कि माथे पर तिलक लगाकर ऐसा डांस करना एक सिख को शोभा नहीं देता। गौरतलब है की भज्जी और मोना सिंह सिख घराने से संबंध रखते हैं।

सनद रहे की इससे पहले भी भज्जी ने केश बिखेरकर शराब कंपनी के लिए विज्ञापन किया था। जिस के कारण उन्हें सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी परी थी। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कंचन माही ने मामले की सुनवाई सोमवार को तय की है। और शिकायकर्ताओं से इस सम्बंध में सबूत पेश करने को कहा है।

0 comments:

Post a Comment

खबरनामा को आपकी टिप्पणी की जरुरत हैं! कृप्या हमारा मार्गदर्शन करे! आपको टिप्पणी करने के लिए तहे दिल से अग्रिम धन्यवाद!!!

 

हिन्दी ब्लॉग टिप्सः तीन कॉलम वाली टेम्पलेट