* लोकतंत्र के महापर्व में वाक्-चलीसा * आखिर क्यों फ़ेंका जरनैल सिंह ने जूता ? * लोकतंत्र का महापर्व और "कुछ ख्वाहिश" * "कश्मीरी पंडित" होने का दर्द * राजनेताओं हो जाओ सावधान, जाग रहा हैं हिंदुस्तान * जागो! क्योंकि देश मौत की नींद सो रहा हैं। * आखिर यह तांडव कब तक? * पाकिस्तानियों में अमेरिकी नीति का खौफ * खामोशी से क्रिकेट को अलविदा कह गया दादा * कैसे निपटा जाए आतंकवाद से- 01 * कैसे निपटा जाए आतंकवाद से- 02 * कैसे निपटा जाए आतंकवाद से- 03 * कैसे निपटा जाए आतंकवाद से- 04 * क्या इसे आतंकवाद न माना जाये ? * कही कश्मीर नहीं बन जाये "असम" * जेहाद या आतंकवाद का फसाद * बेबस हिन्दुस्तान, जनता परेशान, बेखबर हुक्मरान * ‘आतंकवाद की नर्सरी’ बनता आजमगढ़ * आतंकवाद का नया रूप * आतंकवाद और राजनीति *

Saturday, September 13, 2008

फिर दहली दिल वालो की नगरी दिल्ली।

राजधानी दिल्ली में आज शाम पांच स्थानों पर हुए श्रृंखलाबद्ध विस्फोटों में कम से कम 18 लोग मारे गए, तथा 90 से अधिक लोग घायल हो गये। रीगल, सेंट्रल पार्क और इंडिया गेट के पास जिंदा बम नाकाम किया गया हैं। कनॉट प्लेस, ग्रेटर कैलाश-1 और करौल बाग इलाकों में हुई इन विस्फोटों ने एक बार फिर से दिल्ली पुलिस की कलाई खोल दी।

एक बच्चे ने आतंकियों को देखने का दावा किया हैं। राहुल नाम के इस बच्चे ने पुलिस को जो विवरण दिया है, उसके अनुशार काले कुर्ता-पायजामा में थे। आतंकी धमाकों की जिम्मेदारी फिर से आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन ने ली है।

मैंने खबरनामा में अपने पिछले पोस्ट में लिखा था ," कुछ भी नही बदला हैं राजधानी दिल्ली में. आतंकियों का अगला निशाना बन सकती है दिल्ली." लेकिन लगातार मिल रही धमकियों के बावजूद न तो सुरक्षा व्यवस्था सुधारी गई, और न सतर्कता।

हमारे पुलिसया व्यवस्था की सबसे बरी खामी यह है की हम इंतज़ार करते है किसी बरी घटना के होने का। आतंकी मंसूबों के बारे में आईबी ने दिल्ली पुलिस को आगाह किया था। अगर दिल्ली पुलिस ने समय रहते एक्शन ली होती, तो आतंकी अपने मंसूबों में कामयाब न होते। हमेशा की तरह विस्फोटों के तुरंत बाद राजधानी में तथा आसपास के क्षेत्र में सतर्कता बढाने के साथ ही रेड अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

एक अच्छी बात जो इन सिलसिलेवार बम धमाकों के बीच निकल कर आ रही है की, घायलों को शीघ्र अस्पताल पहुँचाने में जनता बढ़ चढ़ कर आगे आ रही है।


DELHI POLICE HELPLINE NO.- 011 23490312


2 comments:

Unknown said...

nice article sumit jha.. but shuld have pointed more on were the police,govt,people lacked..??

सुमीत के झा (Sumit K Jha) said...

सही बोला आपने.
मैं एक पोस्ट लिखने जा रहा हु. जिसमे इन बातो को जरूर लिखूंगा.
एक दो दिन में आप इश पोस्ट को मेरे ब्लॉग पे पढ़ पायेंगे.

Post a Comment

खबरनामा को आपकी टिप्पणी की जरुरत हैं! कृप्या हमारा मार्गदर्शन करे! आपको टिप्पणी करने के लिए तहे दिल से अग्रिम धन्यवाद!!!

 

हिन्दी ब्लॉग टिप्सः तीन कॉलम वाली टेम्पलेट